गुरुवार, 16 मई 2019

राजस्थान बीएसटीसी करे या बीएड | bstc vs b.ed what is good in hindi

राजस्थान बीएसटीसी करे या बीएड bstc vs b.ed what is good in Hindi: यह सवाल बहुत बड़ा हैं कि 12th पास करने के बाद शिक्षक बनना हैं तो क्या करे. राजस्थान में थर्ड ग्रेड और सैकंड ग्रेड टीचर बनने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए इस पहेली को तार्किक ढंग से बुझाने वाला कोई नहीं होता हैं. कि आपकों बीएड करनी चाहिए या bstc आज के लेख में हम विशेषज्ञ मित्र का मार्गदर्शन आपके साथ साझा कर रहे हैं, जिनसे आपके सारे सवाल खत्म हो जाएगे.

bstc vs b.ed what is good in hindi


यदि आपके दिमाग में ये सवाल हैं तो आपकों राजेन्द्र जी का यह विडियो अंत तक देखना चाहिए इस विडियो में आप इन सवालों के जवाब पाएगे.

  • BSTC क्या है कोर्स की फुल डिटेल क्या है BSTC करने के लिए क्या करे क्या योग्यताएं आयु हैं तथा मैं BSTC कैसे करू पूरी जानकारी.
  • राजस्थान BED क्या है बीएड की फुल फॉर्म कोर्स डिटेल hindi में आवश्यक योग्यता क्या हैं क्या BA या 12 के बाद बीएड करनी चाहिए फस्ट ग्रेड टीचर बनने के लिए बीएड के बाद क्या करे.
  • BSTC और BED की अवधि क्या है दोनों में फर्क क्या है कौनसा आप्शन बेस्ट हैं.
  • BSC, BA, BCOM+बीएड चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स क्या है क्या फायदे हैं तथा क्या योग्यताएं हैं कब आवेदन फॉर्म भरे जाते हैं. 
यदि आप राजस्थान के स्टूडेंट्स हैं तथा BSTC करे या बीएड करे के सवाल को सुलझाना चाहते हैं अथवा ओपन बीएड व BA व BSTC साथ साथ से जुड़े सवाल हैं तो यह विडियो अवश्य देखे. 12th के बाद आर्टस, साइंस और कोर्म्स के स्टूडेंट्स के लिए यह मददगार करियर सलाह हैं. आप शिक्षा के लिए उपयोगी लेख Hihindi पर भी पढ़ सकते है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें